अवैध संबंध के शक में लखनऊ में -पत्नी और दो बच्चों की हत्या

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवक ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी और दो बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वह कमरा बंद कर काम पर चला गया।

अवैध संबंध के शक में  लखनऊ में -पत्नी और दो बच्चों की हत्या

 अवैध संबंध के शक में परिवार तबाह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवक ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी और दो बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वह कमरा बंद कर काम पर चला गया।

फिर वह शाम के समय घर लौटा और तीन शवों के साथ दो दिनों तक पड़ा रहा। रविवार को जब कमरे से भयानक बदबू आने लगी तो इलाके के लोगों ने प्रॉपर्टी मैनेजर और पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का ताला तोड़ दिया। अंदर कमरे का हाल देख सभी लोग दंग रह गए। पुलिस के मुताबिक, आरोपी रामलगन को लगता था कि उसकी पत्नी का किसी युवक के साथ अवैध संबंध है। उसने बच्चों की हत्या इसलिए की ताकि वे किसी अन्य व्यक्ति को इस घटना के बारे में न बता सकें.

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि अमृत लाल गौतम का बिजनौर पुलिस मुख्यालय क्षेत्र के सरवन नगर में मकान है। करीब 15 दिन पहले रामलगन नाम का एक शख्स अपनी पत्नी ज्योति, 6 साल की छोटी बच्ची पायल और करीब 4 साल के बच्चे आनंद के साथ रहने आया था. रविवार को घर से दुर्गंध आने पर पड़ोस के लोगों ने अमृत लाल को सूचना दी, जिसके बाद वह घर पहुंचे और देखा कि कमरा बंद है.

अंदर से बहुत दुर्गंध आ रही थी. इस पर जमीन मालिक ने पुलिस को सूचना दी. मामले की हकीकत को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत जांच शुरू कर दी। इसके बाद प्रॉपर्टी मैनेजर के विरोध पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। संख्या के आधार पर आरोपित रामलगन को सोहरामऊ से पकड़ लिया गया।डीसीपी के मुताबिक, रामलगन ने इस घटना को वॉक 29 की सुबह अंजाम दिया था. उसने पहले अपनी पत्नी ज्योति की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की और उसके बाद दोनों बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी और बोरे में भर दिया. रामलगन ने अपनी अर्धांगिनी को अवैध संबंधों से जोड़ दिया. वह इसी तरह कानपुर रोड पर गौरी में किराये पर कमरा लेकर रहता था।

बच्चों के संबंध में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्होंने पत्नी की हत्या के संबंध में किसी को बता दिया हो. इसलिए दोनों युवकों की भी इसी तरह हत्या कर दी गयी. रामलगन की ज्योति से मुलाकात काफी समय पहले मुंबई में हुई थी। वहां काफी समय बिताने के बाद वह पिछले चार साल से लखनऊ के सरोजनीनगर पुलिस मुख्यालय क्षेत्र के गौरी मार्केट में किराये पर रह रहे थे।