महाविद्यालय में आयुर्वेद कैंप हुआ आयोजन

अनूपशहर:दुर्गा प्रसाद बलजीत सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय अनूपशहर में आयुष मंत्रालय के तत्वावधान में छात्रहित में निःशुल्क आयुर्वेद कैम्प का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय में आयुर्वेद कैंप हुआ आयोजन

अनूपशहर:दुर्गा प्रसाद बलजीत सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय अनूपशहर में आयुष मंत्रालय के तत्वावधान में  छात्रहित में निःशुल्क आयुर्वेद कैम्प का आयोजन किया गया।

जिसमें आयुर्वेद चिकित्सक डॉ गोपाल सिंह ने दर्जनो विद्यार्थियों व शिक्षकों का उपचार आयुर्वेद पद्धति से करते हुए कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली से किया गया इलाज बीमारी को जड़ से खत्म कर देता है।

इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि  कई लोग जो साधनों के अभाव से इलाज नहीं करवा पाते, उनके लिए इस तरह के मुफ्त चिकित्सा शिविर वरदान साबित होते हैं। छात्र आयुर्वेद के प्रचार व प्रसार में अहम भूमिका निभा सकते है।


  इस मौके पर 100 के करीब मरीजों की जांच कर उन्हें फ्री दवाइयां दी गई।इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जी के सिंह ने बताया कि भारत सरकार देशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए कई

महत्वाकांक्षी योजनाओं पर कार्य कर रही है। सरकार का आयुष मंत्रालय भारत की प्राचीन और समृद्ध चिकित्सा पद्धतियों आयुर्वेद, यूनानी, होमियोपैथी और सिद्ध के विकास व प्रचार-प्रसार पर पूरा ध्यान दे रहा है।

जनसंपर्क अधिकारी डॉ तरुण श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने कहा कि आयुर्वेद हमारे जीवन का हिस्सा होना चाहिए। हर व्यक्ति को अपने घर में कम से कम पांच औषधि पौधे अवश्य लगाना चाहिए।

इस अवसर पर प्रोफेसर पी के त्यागी, डॉ ऋषि अग्रवाल, डॉ मयंक शर्मा, डॉ शैलेन्द्र सिंह, अमरनाथ राय, डम्बर सिंह आदि मौजूद रहे।