अनूपशहर में राधाष्टमी मेले का आयोजनःधूमधाम से मनाया गया जन्मोत्सव

अनूपशहर:अनूपशहर में इस वर्ष भी राधाष्टमी जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में दर्शन करने के लिए पहुंचे।

अनूपशहर में राधाष्टमी मेले का आयोजनःधूमधाम से मनाया गया जन्मोत्सव

अनूपशहर:अनूपशहर में इस वर्ष भी राधाष्टमी जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में दर्शन करने के लिए पहुंचे। श्री बिहारी जी महाराज मंदिर कमेटी से जुड़े लोगो ने बताया कि पिछले 50 वर्षों से मेले का आयोजन होता आ रहा है।

बता दे कि क्षेत्रीय लोगों के साथ दूर-दराज से लोग मेले का आनंद लेने पहुंचते हैं।इस दौरान श्री बिहारी जी महाराज मंदिर मेले में छप्पन भोग का आयोजन भी किया गया। आज दोपहर राधा जी को माखन मिश्री का भोग लगाया गया, नई पोशाक पहनाई गई। धार्मिक विधि-विधान के साथ मंदिर पुजारी विष्णु दत्त शर्मा द्वारा पूजा अर्चना की गई और मंदिर स्थित प्रतिमाओं को भोग लगाया गया। मंदिर में दर्शन करने व प्रसाद प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।


छह दिन बाद मनायी जायेगी राधा की छठी6 दिन बाद बिहारी जी मंदिर पर नगर की महिलाओं द्वारा राधाष्टमी पर्व के छठवें दिन भगवान श्रीकृष्ण की अत्यंत प्रिय राधा रानी जी का छठी उत्सव भक्तजन धूमधाम से मनाएंगे। बता दे कि यह कार्यक्रम देर शाम तक चलता है। मंगल गीत और राधा कान्हा की स्तुति वाले भजनों से मंदिर परिसर का माहौल श्रद्धामयी में हो जाता है।इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिला भक्त कला बाजार स्थित बिहारी जी के मंदिर पर पहुंची है।