पीड़ित किसानों के नष्ट आलुओं के मुआवजे की कर रहे है मांग

स्याना : भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के कार्यकर्ताओं का तहसील कार्यालय में सातवें दिन भी धरना जारी रहा। भाकियू कार्यकर्ता नगर के बुगरासी मार्ग स्थित कोल्ड स्टोर में नष्ट हुए आलुओं का पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर धरना कर रहे है।

पीड़ित किसानों के नष्ट आलुओं के मुआवजे की कर रहे है मांग

स्याना : भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के कार्यकर्ताओं का तहसील कार्यालय में सातवें दिन भी धरना जारी रहा। भाकियू कार्यकर्ता नगर के बुगरासी मार्ग स्थित कोल्ड स्टोर में नष्ट हुए आलुओं का पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर धरना कर रहे है। सोमवार को तहसील कार्यालय में धरने के सातवें दिन मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए

भाकियू के वरिष्ठ नेता चौधरी तेजवीर सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन का एक-एक कार्यकर्ता हमेशा किसानों के सुख-दुख में कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलने का काम करता है। कहा कि कोल्ड स्टोर संचालक की लापरवाही से नगर क्षेत्र के दर्जनों किसानों का लगभग 50 लाख रुपए से भी अधिक का आलू पूरी तरह नष्ट हो गया। जिसके चलते पीड़ित किसान काफी परेशान है।

कैप्टन यशवीर सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन बीते सात दिनों से तहसील कार्यालय में पीड़ित किसानों के नष्ट आलू के मुआवजे की मांग को लेकर धारण कर रही है। लेकिन अभी तक प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। कप्तान बिशन सिंह ने कहा कि जब तक कोल्ड स्टोर संचालक पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं देगा तब तक तहसील कार्यालय में लगातार धरना जारी रहेगा। बाबा दयाचंद त्यागी ने कहा कि किसी भी सूरत में किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

त्यागी ने प्रशासनिक अधिकारियों से जल्द से जल्द पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कही। इस दौरान केडी त्यागी, मनवीर प्रमुख, निर्दोष त्यागी, दयाचंद त्यागी, कृष्णपाल त्यागी, सुरेंद्र मलिक, कुंवर पाल सिंह, यशवीर सिंह व बिशन सिंह आदि मौजूद रहे।

 स्याना तहसील कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते भाकियू कार्यकर्ता।